करनाल, 1 जून। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के अंतिम चरण में किए जाने वाला मतगणना का कार्य बेहद महत्वपूर्ण है। सभी एआरओ पूरी सजगता के साथ कार्य करें। मतगणना को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाना प्रशासन का पहला दायित्व है। जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित वीसी उपरांत सभी एआरओ को मतगणना को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों पर हाई स्पीड इंटरनेट तथा आपसी संचार के लिए लैंडलाईन फोन के साथ-साथ अन्य जरूरी इंतजाम भी समय रहते सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने कहा कि मतगणना के समय उपस्थित रहने वाले विभिन्न उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेंटस के पहचान पत्र समय पर बनवाना सुनिश्चित करें। मतगणना केंद्रों पर प्रत्येक टेबल पर मतगणना के लिए मौजूद स्टाफ पूरी तरह से प्रशिक्षित हो, यह भी शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए बेहद जरूरी है। मतगणना के समय कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना हॉल में प्रवेश न कर सकें, इस पर भी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलेट की गिनती भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नियमों की पालना करते हुए अलग हॉल में की जाएगी। मतगणना को लेकर मीडियाकर्मियों के लिए भी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गाईडलाईन जारी की गई हैं। सभी एआरओ इन निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि मतगणना को लेकर सभी इंतजाम पूरे किए जा रहे हैं। मतगणना थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में की जाएगी।
इस मौके पर एडीसी एवं नीलोखेड़ी के एआरओ अखिल पिलानी, करनाल के एआरओ अनुभव मेहता, असंध के एआरओ वीरेन्द्र सिंह ढुल, इंद्री के एआरओ अशोक कुमार, घरौंडा के एआरओ राजेश सोनी तथा चुनाव तहसीलदार जयवीर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *