4 जून को विश्वविधालय का थर्ड गेट वाहनों के लिए पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।

मतगणना केन्द्रों पर मोबाईल फोन, पेन, पेपर, इलेक्ट्रॉनिक यंत्र, संदिग्ध वस्तु, असला ले जाने की मनाही।

 कुरुक्षेत्र/जिला पुलिस ने पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र सिंह भोरिया के निर्देशानुसार 4 जून को जिला में होने वाली लोकसभा चुनाव मतगणना के लिए यातायात को लेकर व्यापक प्रबन्ध किये हैं। जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लोकसभा मतगणना के दौरान जिला पुलिस के द्वारा कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय में 12 नाके लगाए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नाकों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस जवानों की लगाया गया है जो यातायात व्यवस्था को संभालेंगे। नाकों पर तैनात कर्मचारियों को डयूटी बारे विस्तार से समझाया गया। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक द्वारा आदेश जारी किये गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने जारी अपने आदेश में कहा है कि 4 जून को जिला में होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना को देखते हुए मतगणना स्थल पर सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गये हैं। जिला पुलिस द्वारा मतगणना के दौरान यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए विश्वविधालय के मुख्य मार्गो पर पुलिस के नाके लगाए गए हैं। मतगणना के दिन यानि 4 जून को विश्वविधालय का थर्ड गेट वाहनों के लिए पूर्ण रूप से बन्द रहेगा, ड्यूटी पर जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के सेकिंड गेट से प्रवेश रखा गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा आदेश में कहा कि मतगणना केन्द्रों पर मोबाईल फोन, पेन, पेपर, किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक यंत्र, संदिग्ध वस्तु, असला वगैरा ले जाने की मनाही है। कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में ड्यूटी पर आने वाले ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला पुलिस द्वारा ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।

1        कम्युनिटी सेंटर में मतगणना में जाने वाले वीआईपी, उम्मीदवार तथा अधिकारियों के लिए आरके सदन के सामने पर्किंग की व्यवस्था की गई है ।

2        कम्युनिटी सेंटर में मतगणना में जाने वाले एजेंट, ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी तथा मतगणना में ड्यूटी पर तैनात अन्य कर्मचारियों के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज कार पार्किंग में पर्किंग की व्यवस्था की गई है।

1        शूटिंग हॉल में मतगणना में जाने वाले वीआईपी, उम्मीदवार तथा अधिकारियों के लिए फिजिकल एजुकेशन विभाग में पर्किंग की व्यवस्था की गई है।

2        शूटिंग हॉल में में मतगणना में जाने वाले एजेंट, ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी तथा मतगणना में ड्यूटी पर तैनात अन्य कर्मचारियों के लिए डायरेक्टर ऑफिस स्पोर्ट्स ग्राउंड में पर्किंग की व्यवस्था की गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 4 जून को कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में मतगणना के लिए पुलिस ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर पार्किंग स्थलों को चिन्हित किया है जहां पर पर्किंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस अधीक्षक ने अपील है कि अपने वाहनों को सड़को पर ना खड़ा करें तथा प्रशासन द्वारा निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा करें। नाको या पार्किंग पर तैनात यातायात पुलिस द्वारा दिए गये निर्देशों की पालना करके प्रशासन का सहयोग करें। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने वहान चालको से अपील करते हुए कहा कि 4 जून को कुरुक्षेत्र विश्वविधालय में वाहन लेकर ना जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *