कुरुक्षेत्र/जिला पुलिस ने विदेश अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना बाबैन पुलिस की टीम ने विदेश अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोप मे विनोद कुमार पुत्र फुल सिंह वासी बरगट जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना बाबैन में दी अपनी शिकायत में जय भगवान पुत्र बरखा राम वासी गुढा जिला कुरुक्षेत्र ने बताया कि वह अपने बेटे को विदेश भेजना चाहता था। इसके लिए उसने विशाल पुत्र सुनील व सुनील पुत्र फुल सिंह वासी बरगट से मुलाकात की तथा लड़के को स्टडी वीजा पर विदेश भेजने के लिए 18 लाख रूपए में इकरारनामा हुआ । जिसमे 8 लाख जाने से पहले व 10 लाख जाने के बाद देने के बारे में बात तय हुई । दिनांक 29 जून 2023 को उसके द्वारा दिए गये खाते में 16 हज़ार 500 रुपये ऑनलाइन व पासपोर्ट आरोपी को दे दिए। कुछ समय बाद आरोपी द्वारा दिए गये खाते मे 21 जुलाई 2023 को 30 हज़ार रुपये अपने लिए एसी खरीदने के लिए बताये दुकानदार के खाते में जमा किये व 2 लाख 25 हज़ार नगद दिए। आरोपी ने ना तो उनका वीजा लगवाया और ना ही उनके पैसे वापस किये ।  पैसे वापस मांगने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हैं । जिसकी शिकायत पर थाना बाबैन में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक बलबीर सिंह को सौंपी गई।

दिनांक 29 मई को थाना बाबैन प्रभारी के मार्गनिर्देश में उप निरीक्षक बलबीर सिंह व सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मन की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधङी करने के आरोपी विनोद कुमार पुत्र फुल सिंह वासी बरगट जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से एसी बरामद किया गया। आरोपी की माननीय अदालत मे पेश किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *