हरियाणा पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा बलों की थ्री लेयर सिक्योरिटी का बना है घेरा

स्ट्रॉग रूम पर सीसीटीवी का भी है पहरा,  4 जून को होगी लोकसभा चुनाव की मतगणना

अम्बाला, 30 मई- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दिन मतदान में इस्तेमाल की गई सभी ईवीएम और वीवीपैट थ्री लेयर सिक्योरिटी के घेरे में स्ट्रॉग रूम में रखी गई हैं। इस सुरक्षा व्यवस्था में हरियाणा पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा बल व दूसरे राज्यों से बुलाई गई पुलिस कंपनियां शामिल हैं।

डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि 25 मई को लोकसभा चुनाव मतदान के बाद से ही रात में सभी ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट को चार जगह बने स्ट्रॉग रूम में रखवा दिया गया था। ये सभी स्ट्रॉग रूम कड़ी सुरक्षा के घेरे में हैं। थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था में पहले लेयर में हरियाणा पुलिस है, इसके बाद दूसरे लेयर में इंडियन रिजर्व बटालियन का सुरक्षा घेरा है। वहीं तीसरे लेयर में स्ट्रॉग रूम के गेट पर केद्रीय सुरक्षा बल आईटीबीपी, सीआरपीएफ आदि ने सुरक्षा संभाली हुई है।

हर किसी की हो रही वीडियोग्राफी
डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि स्ट्रॉग रूम की जांच करने आने वाले लोकसभा उम्मीदवारों व उनके एजेंट की वीडियोग्राफी की जा रही है। इसके अतिरिक्त हर किसी की रजिस्टर में एंट्री हो रही है। स्ट्रॉग रूम के बाहर और अंदर सीसीटीवी लगे हुए हैं। स्ट्रॉग रूम के बाहर दरवाजे पर भी सीसीटीवी लगाया गया है। इस सीसीटीवी की डिस्पले को बाहर लगी स्क्रीन पर आसानी से देखा जा सकता है।

यहां होगी 4 जून को मतगणना
– अम्बाला शहर विधानसभा की मतगणना ओपीएस विद्या मंदिर स्कूल, अम्बाला शहर
– अम्बाला कैंट विधानसभा की मतगणना एसडी कॉलेज, अम्बाला कैंट
– नारायणगढ़ विधानसभा की मतगणना- बीपीएस प्लेनेटोरियम, अम्बाला कैंट
– मुलाना विधानसभा की मतगणना डीएवी रिवर साईड, स्कूल, अम्बाला कैंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *