करनाल 30 मई। करनाल विधानसभा उपचुनाव के आरओ एवं एसडीएम अनुभव मेहता ने कहा कि करनाल विधानसभा उपचुनाव की मतगणना का कार्य 4 जून को डीएवी सीनियर सैकंडरी स्कूल के लाइब्रेरी हॉल में किया जाएगा। इस मतगणना को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस कार्य के लिए बकायदा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई।
आरओ एवं एसडीएम अनुभव मेहता वीरवार को लघु सचिवालय एसडीएम कार्यालय में मतगणना की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले एसडीएम अनुभव मेहता ने नगराधीश शुभम, चुनाव तहसीलदार जयवीर सिवाच व एनआईसी करनाल निदेशक महिपाल सीकरी और एनआईसी अधिकारी कमल त्यागी से विधानसभा उपचुनाव तथा करनाल लोकसभा की मतगणना की तैयारियों को लेकर फीडबैक ले रहे थे और जहां कहीं भी खामी नजर आई उन्हें दुरूस्त करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इतना ही नहीं उन्होंने अधिकारियों को समय रहते सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के लाइब्रेरी हॉल में करनाल विधानसभा उपचुनाव की मतगणना का कार्य किया जाएगा। इसी स्कूल के हॉल न 1 में लोकसभा के लिए करनाल विधानसभा के मतों की गिनती भी की जाएगी। इस मतगणना के लिए टेबल अनुसार अधिकारियों एवं कर्मचारियों की चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार ड्यूटियां लगाई गई हैं। इन मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है और मतगणना केंद्रों में बिना ड्यूटी पास के प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *