गर्मी के बावजूद घरों से निकले लोग, मतदाताओं में दिखा जबरदस्त क्रेज

4 जून को होगी अम्बाला लोकसभा चुनाव की मतगणना

अम्बाला, 25 मई- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि अम्बाला लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से संपन्न हुआ। इस दौरान कुल 67 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। कुछ जगहों पर ईवीएम में हल्की फुल्की दिक्कत आई, जिन्हें तत्काल बदल दिया गया, कहीं मतदान में कोई बाधा नहीं आई।

डीसी डॉ. शालीन ने बताया कि अम्बाला लोकसभा में कुल 19,96,708 मतदाता हैं। इनमें से करीब 67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। अब 4 जून को मतगणना होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव संपन्न होने के बाद पोलिंग पार्टियां स्ट्रॉग रूम में ईवीएम को जमा करवाने के लिए रवाना हो गई हैं। स्ट्रॉग रूम में ईवीएम जमा होते ही इसे सील कर दिया जाएगा। सभी चारों स्ट्रॉग रूम में ईवीएम कड़ी पुलिस सुरक्षा व सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगी।

कंट्रोल रूम से रखी गई पैनी नजर: डॉ. शालीन
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से जिले के सभी पोलिंग बूथों पर पैनी नजर रखी गई। सभी पोलिंग बूथों पर लगे कैमरों की मदद से कंट्रोल रूम में वेबकॉस्टिंग हुई। किस पोलिंग बूथ में क्या गतिविधि चल रही है, इस पर बारीकी से नजर रखी गई और वहां मौजूद टीमों को निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त चुनाव ड्यूटी में लगे वाहनों पर लगे जीपीएस से उनकी लोकेशन पर नजर रखी गई। वहीं पुलिस रेडियो आप्रेशन के माध्यम से पुलिस मैजिस्ट्रेट के साथ भी संपर्क साधकर रखा गया। इस ज्वाइंट कंट्रोल रूम ने चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और बेहतर तरीके से करवाने में अहम भूमिका अदा की।

चुनाव ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों ने कर्मठता से निभाई ड्यूटी: डीसी डॉ. शालीन
डीसी डॉ. शालीन ने कहा कि चुनाव को बेहतर तरीके से संपन्न करवाने में चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने तत्परता से अपने कार्य को निभाया। उन्होंने कहा कि अब 4 जून को मतगणना के दिन भी सभी कर्मचारी इसी तरह अपने कर्तव्य को निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *