कुरुक्षेत्र, 13 मई 2024: गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्रों का 10वीं एवं 12वीं का परीक्षा-परिणाम शानदार रहा। गुरुकुल का छात्र ऋतिक राज 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टाॅपर बना, वहीं संस्कृत में गुरुकुल के 50 छात्रों ने 100 में से 100 अंक हासिल कर  नया कीर्तिमान बनाया है। इसी प्रकार 8 छात्रों ने गणित में शत-प्रतिशत अंक हासिल किया है। बारहवीं में भी 5 छात्रों को एन.सी.सी. में शत-प्रतिशत अंक मिले हैं। शानदार रिजल्ट पर गुरुकुल के प्रधान राजकुमार गर्ग, निदेशक बिग्रेडियर डाॅ. प्रवीण कुमार, प्राचार्य सूबे प्रताप ने छात्रों को लड्डू खिलाकर बधाइयां दी। इस अवसर पर मुख्य संरक्षक संजीव आर्य, परीक्षा नियंत्रक रमेश कुमार, लेखा अधिकारी अनिल कुमार भी मौजूद रहे।
ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार ने बताया कि जिला टाॅपर ऋतिक राज ने गणित, संस्कृत, सोशल साइंस में 100 में से 100 अंक तथा साइंस और अंग्रेजी में 99 अंक हासिल किये हैं। 10वीं में गुरुकुल के 62 छात्रों ने 95 प्रतिशत तथा 71 छात्रों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं, वहीं  216 छात्र मेरिट से उत्तीर्ण हुए हैं। 12वीं के रिजल्ट पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि 55 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। जबकि एन.सी.सी. में 5 और संस्कृत में 2 छात्रों ने शत-प्रतिशत अंकों के साथ गुरुकुल की ख्याति में वृद्धि की है। पेंटिंग में गुरुकुल के 04 छात्रों ने 99 अंक हासिल किये हैं।
प्रधान राजकुमार गर्ग ने कहा कि गुरुकुल के छात्र सभी क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करते हैं। 99.6 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टाॅप करने वाले ऋतिक राज को उन्होंने विशेष बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरुकुल के अनुशासन, दिनचर्या, अनुकूल वातावरण और अनुभवी एवं परिश्रमी अध्यापक, ये सभी मिलकर छात्रों में नये उत्साह का संचार करते है। यही कारण है कि आज गुरुकुल के छात्र विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी शानदार सफलता हासिल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *