सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी अपने से संबंधित क्षेत्रों में नाकों व मतदान केंद्रों का करें मौका मुआयना,लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने वीसी के माध्यम से ली जिला उपायुक्तों की बैठक
कुरुक्षेत्र 30 मार्च जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव 2024 को लेकर कुरुक्षेत्र जिले में किसी भी कीमत पर आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना नहीं होने दी जाएगी। इस जिले के सभी मतदाता 25 मई को अपने-अपने बूथों पर जाकर मत का प्रयोग करें और राष्ट्र की मजबूती में अपना सहयोग करें। इन चुनावों को पारदर्शी और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को एनआईसी कार्यालय में लोकसभा आम चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा को लेकर अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद व हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने शनिवार को वीसी के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जिस भी अधिकारी की जो भी ड्यूटी लगाई गई है उसे पूरी ईमानदारी व निष्ठा से पूरा करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही व कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में 25 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिला में अवैध रूप से शराब की बिक्री न हो इसके लिए संबंधित विभाग तत्परता से निगरानी करें और समय-समय पर अधिकृत शराब ठेकों पर रिकॉर्ड भी चेक करें। इस दौरान अगर कहीं भी अवैध शराब पाई गई तो संबंधित लोगों खिलाफ पुलिस विभाग की ओर से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों व स्थानों पर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़ी नजर रखते हुए जिला में अवैध शराब की सप्लाई को रोकने में सजगता रखनी है। इसके अलावा अवैध व नकली शराब की बिक्री जैसी गतिविधियों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जाए। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अगर चेकिंग जैसे कार्यों में पुलिस विभाग की आवश्यकता है, तो पुलिस विभाग द्वारा उन्हें हरसंभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।
वीसी के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने से संबंधित सभी मतदान केंद्रों का मौका मुआयना करें और तमाम व्यवस्थाएं पूरी करवाएं
उन्होंने  कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी सुनिश्चित करें कि मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय व अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध है या नहीं। जिस भी मतदान केन्द्र पर जिस भी चीज की कमी है तो उसे तुरंत पूरा करवाएं। इस मौके पर चुनाव तहसीलदार सरला, सहायक मीनू, सर्वजीत सिंह, विनोद सैनी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *