नगराधीश रमन गुप्ता ने हरियाणा खेल उपकरण प्रावधान योजना के तहत वितरित किया खेलों का समान, खेल विभाग की तरफ से 19 गांवों को विभिन्न खेलों का समान करवाया उपलब्ध, अब गांवों में भी युवाओं को मिलेंगी खेल सुविधाए
कुरुक्षेत्र 12 मार्च नगराधीश रमन गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण आंचल से खेल प्रतिभाओं को तराशने और उन्हें गांव में ही खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उदेश्य से सरकार की तरफ से खेलों का समान उपलब्ध करवाया गया है। यह समान हरियाणा खेल उपकरण प्रावधान योजना 2023-24 के अंतर्गत गांवों के युवाओं को दिया गया है। अहम पहलू यह है कि प्रथम चरण में 19 गांवों को क्रिकेट, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, जूडो, कुश्ती, फुटबॉल आदि खेलों का समान उपलब्ध करवाया गया है।
नगराधीश रमन गुप्ता मंगलवार को द्रोणाचार्य स्टेडियम में खेल विभाग की तरफ से आयोजित खेल समान वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले नगराधीश रमन गुप्ता, जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार ने 19 गावों के पंचायत प्रतिनिधियों को क्रिकेट, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, जूडो, कुश्ती, फुटबॉल आदि खेलों का समान वितरित किया। नगराधीश ने कहा कि गांव में अब युवाओं को खेलों की तरफ आकर्षित किया जा सकता है। इस जिले के 19 गांवों में अब युवाओं को खेलों के लिए उच्च गुणवता का समान उपलब्ध करवाया गया है। सरकार का प्रयास है कि ग्रामीण आंचल से खेल प्रतिभाओं को सामने लाया जाए।
डीएसओ मनोज कुमार ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा खेल विभाग की तरफ से हरियाणा खेल उपकरण प्रावधान योजना 2023-24 के तहत खेलों का समान उपलब्ध करवाया गया है। जिन पंचायतों ने खेलों के समान के लिए आवेदन किया था, उनको समान उपलब्ध करवा दिया गया है। अब खिलाड़ी अपने गांव में ही खेल सकेंगे। इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन के प्रधान जितेंद्र खैरा, उप अधीक्षक मनोज कुमार, अमीन ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन के प्रधान गौरव जैलदार, प्रशिक्षक शिव कुमार, मंदीप सिंह, अरुण कुमार, जसविंद्र सिंह, पूनम शर्मा, सोहन लाल, सुरेंद्र, गौरव शर्मा, पंकज परासर, रजनी देवी, शिखा, सुरेंद्र कौर, अंजू देवी, मनस्वी आदि मौजूद थे।
19 गांवों को मिला खेलों का समान
जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि खेल विभाग की तरफ से हरियाणा खेल उपकरण योजना 2023-24 के तहत गांव भैंसी माजरा को कुश्ती मैट, गांव सुल्तानपुर को जुडो मैट, गांव गुढी को वॉलीबॉल, किक्रेट किट, गांव शेरगढ़ को वॉलीबॉल, गांव बरगट को वॉलीबॉल व कुश्ती किट, गांव डेरा फतेह सिंह को कुश्ती मैट व बास्केट बॉल, गांव अभिमन्युपुर को वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल व कुश्ती का समान, गांव मुगल माजरा को कुश्ती व क्रिकेट किट, गांव मथाना को वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, कुश्ती व किक्रेट, गांव मद्दीपुर को हैंडबॉल व कुश्ती, गांव टाटका को वॉलीबॉल व क्रिकेट, गांव बरगट जाटान को वॉलीबॉल व कुश्ती, गांव शादीपुर को वॉलीबॉल व क्रिकेट, गांव खैरा को वॉलीबॉल व क्रिकेट, गांव बाबैन को कुश्ती, गांव किशनगढ़ को जूडो, गांव धीरपुर को वॉलीबॉल व क्रिकेट, गांव मेहरा को क्रिकेट, गांव संघौर को वॉलीबॉल व कुश्ती का समान दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *