कीर्ति नगर में 2 अगस्त को मनाई जाएगी 34वीं पुण्यतिथि, हरियाणा के राज्यमंत्री संदीप सिंह करेंगे 17वें रक्तदान शिविर का शुभारंभ, स्कूली बच्चों को वितरित की जाएगी पाठ्य सामग्री

कुरुक्षेत्र 31 जुलाई लिटिल कैंपस इंटरनेशनल स्कूल एवं जर्नलिस्ट क्लब (रजिस्टर्ड) द्वारा 2 अगस्त 2023 को समाजसेवी स्व. मेहर चंद मेहंदीरत्ता की 34वीं पुण्यतिथि को परोपकार दिवस के रुप में मनाया जाएगा। इस परोपकार दिवस पर 17वां विशाल रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ हरियाणा के राज्यमंत्री संदीप सिंह करेंगे। इस शिविर के अलावा स्कूली विद्यार्थियों को निशुल्क पाठ्य सामग्री और अन्य समान भी वितरित किया जाएगा। अहम पहलू यह है कि बीएस हार्ट केयर मल्टी स्पेशललिटी अस्पताल की तरफ से एक स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।

लिटिल कैंपस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि समाज सेवी स्वर्गीय मेहरचंद मेंहदीरता की 34वीं पुण्यतिथि को परोपकार दिवस के रुप में मनाते हुए 17वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में हरियाणा सरकार से राज्यमंत्री संदीप सिंह शिरकत करेंगे जबकि पुलिस अधीक्षक सुरेंदर भोरिया, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत, डीएमसी अश्वनी मालिक के साथ-साथ विभिन्न समाज सेवी और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि और अधिकारीगण भी शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि समाजसेवी स्वर्गीय मेहरचंद मेंहदीरत्ता की पुण्य स्मृति में 12वां निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में डॉ पवन बंसल बीएस हार्ट केयर मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल कुरुक्षेत्र के डॉक्टर्स की टीम द्वारा जरुरतमंद लोगों की जांच की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य जांच शिविर में हृदय जांच, ईसीजी, ब्लड टेस्ट, शुगर टेस्ट, कोलेस्ट्रॉल आदि के टेस्ट निशुल्क किए जाएंगे। इस अवसर पर जरूरतमंद बच्चों को पाठ्यसामग्री व राशन का वितरण भी किया जाएगा। स्वर्गीय मेहरचंद मेंहदीरत्ता चैरिटेबल डिस्पेंसरी एवं लाइब्रेरी कुरुक्षेत्र के सबसे स्लम एरिया कीर्ति नगर में चल रही है जहा हर जरूरतमंद का इलाज निशुल्क किया जाता है। वर्ष में तीन बार इसी स्थान पर विशाल चिकित्सा केम्प लगाए जाते है। संस्था के अध्यक्ष पंकज अरोड़ा व समाजसेवी राजीव अरोड़ा ने बताया कि 2 अगस्त 23 को 17वां विशाल रक्तदान शिविर लगाया जाएगा जो कि लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के सहयोग से लगाया जाएगा। कीर्ति नगर के सरकारी स्कूल के बच्चों को इस अवसर निशुल्क पाठ्यसामग्री के साथ-साथ पानी की बोटल व टिफिन भी दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में मीडिया जगत की जानी मानी हस्तियां भी शिरकत करेंगी। इसके अलावा नगर की जाने-माने समाजसेवी, धार्मिक संस्थाएं व अनेक गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 34वीं पुण्यतिथि को संरक्षण भारती फाउंडेशन, आशीर्वाद, समर्पण, प्राइवेट स्कूल व कई अन्य धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर मनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *