अंबाला। अंबाला शहर जग्गी सिटी सेंटर में बने होटल में रोटरी क्लब अंबाला सेंट्रल की ओर से इंस्टालेशन सेरामनी प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांसद कार्तिकेय शर्मा मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए और नवनियुक्त मैंबरों को बैच देकर जिम्मेदारी सौंपी। इस अवसर पर अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा एवं पूर्व रोटरी गर्वनर टीके रूबी गेस्ट आॅफ आॅनर के तौर पर मौजूद रहे। वहीं मास्टर आॅफ सैरामनी वीके शर्मा रहे। इस अवसर पर कार्यकारी प्रधान मनमोहन मैनी ने नवनियुक्त प्रधान सुनील दत्त व सेके्रटरी कमलप्रीत सभरवाल
को जिम्मेदारी सौंपी। वहीं कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी राजेश चोपड़ा को दी गई। कार्यक्रम के दौरान रोटरी क्लब की ओर से अंबाला में पुलिस विभाग में बेहतर सेवाएं देने वाले करीब 16 पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया गया, यह सम्मान सांसद कार्तिकेय शर्मा द्वारा दिया गया।
इस अवसर पर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि रोटरी समाज के लिए काम करता है और निश्चिततौर पर रोटरी इस समय पूरी दुनिया में इंस्टीच्यूट बन चुका है। रोटरी ने पोलियो को लेकर अभियान चलाया, जिसको लेकर वह सभी का सम्मान करते हैं। सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि अंबाला आकर पता चला कि अंबाला में भी 502 टीबी प्रभावित लोगों को रोटरी ने 6 महीने का राशन वितरित किया, जोकि प्रशासना के लायक है। साथ ही कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पं. केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से सिलाई सेंटर रोटरी के साथ मिलकर चलाया जा रहा है वह तारीफ के काबिल है। वहीं प्रधान ने जो घोषणा की है कि वह महीने एक सिलाई सेंटर खोला जाएगा, जाकि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बड़ा फैसला है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में रोटरी व अन्य सभी लोगों ने मिलकर अपने सामाजिक दायित्व को निभाया और मदद करने का काम किया।
सांसद कार्तिकेय शर्मा ने विश्वास दिलाया कि मैं रोटरी क्लब के साथ हमेशा जुड़ा रहूंगा और विश्वास दिलाता हूं कि रोटरी क्लब हो भी अच्छे कार्य करेंगे उसमें जो भी सहयोग होगा वह साथ रहेंगे। साथ ही कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने का जो कार्य किया है वह एक अच्छी सोच है। साथ ही कार्तिकेय शर्मा ने विश्वास दिलाया कि जब भी ऐसे लोग सामने आएंगे, इन सभी लोगों को प्राथमिकता के तौर पर सीएम से सम्मानित करवाया जाएगा। जो संस्थाएं समाज सेवा का काम कर रही हैं उन्हें सभी सीएम से सम्मान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *