सडक़ का नव निर्माण जल्द होगा शुरू, मंडी में बनेंगे दो नए शैड, पांचों गेट पर लगेंगी सोलर लाइटें, लगभग 80 दुकानों तक पीने का पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन डालने का काम हुआ शुरू
पिहोवा 27 जुलाई राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि अनाज मंडी के व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए कई नई योजनाओं पर काम चल रहा है। जल्द ही इन योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा। जिससे सैकड़ों व्यापारियों और किसानों को लाभ होगा। राज्य मंत्री संदीप सिंह अनाज मंडी में व्यापारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
उन्होंने बताया कि अनाज मंडी प्रधान नंदलाल सिंगला एवं एसोसिएशन की ओर से मांग रखी गई थी कि मंडी में पीने के पानी की समस्या है। पाइप लाइन पुरानी हो चुकी है। लगभग 40 साल पहले यह पाइप लाइन दबाई गई थी। जो जगह-जगह से ब्लॉक होकर टूट गई है। इसे देखते हुए राज्य मंत्री ने तुरंत नई पाइप लाइन डलवाने का काम शुरू करने के लिए मशीनें लगवाई। एक सप्ताह के अंदर नई पाइप लाइन डालने का काम पूरा कर लिया जाएगा। राज्य मंत्री संदीप ने बताया कि मंडी एसोसिएशन की तरफ से दो नए शेड बनाने का प्रस्ताव भी मिला है। जिसे मार्केटिंग बोर्ड के पास भेज कर पुराने जर्जर शैडो के स्थान पर दो नए शैड बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि किसान रेस्ट हाउस के सामने से मॉडल टाउन तक जाने वाली सडक़ का टेंडर लग चुका है। लगभग 98 लाख रुपए की लागत से इस सडक़ का निर्माण कार्य अगस्त में शुरू कर दिया जाएगा।
उन्होंने मार्केट कमेटी के सचिव चंद्र सिंह को निर्देश देते हुए कहा कि मंडी के पांचों गेटों पर जो सोलर लाइट स्वीकृत हुई है। उन्हें लगवाने की प्रक्रिया को जल्द आगे बढ़ाया जाए। राज्यमंत्री ने बताया कि मंडी के विस्तारीकरण के लिए कुरुक्षेत्र रोड पर 150 एकड़ भूमि की तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनाज मंडी का विस्तार करके यहां किसानों को सुविधाएं देने की घोषणा की है। मंडी प्रधान नंदलाल सिंगला ने बताया कि राज्य मंत्री द्वारा डलवाई जा रही पीने के पाइप लाइन से लगभग 80 दुकानों और इनके ऊपर रहने वाले परिवारों को पीने का स्वच्छ पानी मिल सकेगा। इस मौके पर उप प्रधान लखविंदर सिंह, सचिव रमेश मित्तल, कश्मीर सिंह, किशोरी लाल, मदन लाल, नरेंद्र, महावीर, हरभजन सिंह, रणजीत सिंह व लक्खा सतौड़ा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *