तापसी पन्नू की फिल्म ब्लर हाल ही में जी 5 पर रिलीज हुई है। इस फिल्म का डायरेक्शन अजय बहल ने किया है। उन्होंने हाल ही में अपनी इस फिल्म के बारे में दैनिक भास्कर से खास बातचीत की है..

इस फिल्म में बतौर डायरेक्टर आपकी एंट्री कैसे हुई

फिल्म ‘सेक्शन 375’ के बाद तापसी ने मुझसे संपर्क किया और हम दोनों ने तय किया कि साथ में एक फिल्म तो जरूर करेंगे। इसके कुछ महीने बाद विशाल राणा ने मुझे अप्रोच किया, उन्होंने ‘जूलियाज आइज’ के राइट्स खरीद लिए थे। उन्होंने मुझे फिल्म देखने को कहा और मैंने फिल्म देखी और देखते ही मैंने कहा कि हां मैं इस प्रोजेक्ट में शामिल होना चाहता हूं। क्योंकि तापसी के साथ काम करने का मेरा मन था और फिल्म भी मुझे अच्छी लगी।

इस तरीके की फिल्में हमारे यहां कम ही बनती हैं। मैं ओरिजनल फिल्म का क्रेडिट नहीं ले रहा हूं, क्योंकि ‘जूलियाज आइज’ खुद ही एक यूनिक फिल्म है।

स्पेनिश फिल्म को इंडियन तरीके से कैसे बनाया

बिल्कुल जिस तरह की फिल्म की कहानी है, इसको भारत से जोड़ना जरूरी तो था, नहीं तो शायद हम कहानी को भारतीय दर्शकों को कनेक्ट नहीं करवा पाते। यह पूरी तरह से रियल फिल्म है। मुझे लगा कि फिल्म में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं करने चाहिए। इसको मुझे लगा कि बहुत ज्यादा नहीं बदलना चाहिए था।

हां हमने स्क्रिप्ट में थोड़े बहुत बदलाव जरूर किए हैं लेकिन उतना ही किया, जिससे चीजें बेहतर हो पाएं। कई बार आप अपनी क्रिएटिविटी की वजह से बहुत ज्यादा चेंज करते हैं। लेकिन इस फिल्म को लेकर मुझे अंदर से फीलिंग आई कि जैसी यह फिल्म है, इसमें ज्यादा छेड़खानी नहीं करनी चाहिए।

फिल्म की शूटिंग कहां-कहां हुई है और कितने दिन में खत्म हुई?

फिल्म की शूटिंग 40 दिन तक चली और हमने लोकेशन नैनीताल और इसके आस-पास ही रखी। सब रियल लोकेशन्स हैं, दरअसल फिल्म में तीन घरों पर शूटिंग हुई है। लेकिन उनको हमने शूट ऐसे किया है कि वो एक घर लगता है।

आपके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स कौन से हैं?

मेरी अगली फिल्म का नाम ‘लेडी किलर’ है, इसमें अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर हैं। फिल्म लगभग 60 फीसदी पूरी हो चुकी है। इसकी बची हुई शूटिंग हम मिड जनवरी से दोबारा शुरू करेंगे।

आप ‘फ्रेडी’ को भी डायरेक्ट करने वाले थे, लेकिन फिर आप प्रोजेक्ट से क्यों नहीं जुड़े?

‘फ्रेडी’ बहुत पहले हो जाने वाली थी, लेकिन कोविड की वजह से सारे शेड्यूल ऊपर नीचे हो गए और तब कार्तिक ‘भूल भुलैया 2’ की शूटिंग में बिजी थे। जब कार्तिक फिल्म की शूटिंग से फ्री हुए उस समय मैं ‘ब्लर’ की शूटिंग में बिजी हो गया और इसी बीच हमारा शेड्यूल मैच नहीं हो पाया और बाद में मुझे ‘फ्रेडी’ छोड़नी पड़ी।

प्रोड्यूसर तापसी और एक्टर तापसी में आपको क्या फर्क देखने को मिला?

तापसी में बहुत अच्छी बात ये है कि जब वो किसी के साथ काम करने का फैसला करती हैं तो वो उस पर पूरी तरह ट्रस्ट करती हैं, चाहे वो डायरेक्टर हो, डीओपी हो, या प्रोड्यूसर हो। वो उन पर विश्वास करती हैं और उन्हें फैसले लेने देती है।

तो हम लोगों का डिस्कशन क्रिएटिव लेवल पर कैरेक्टर को लेकर हुआ जो की एक डायरेक्टर और एक्टर के बीच में होता है और एक प्रोड्यूसर की तरह मैंने तापसी से आज तक बात नहीं की, अगर आज भी तापसी और मैं मिलते हैं तो कभी हम फिल्म के बजट और फिल्म के रिटर्न के बारे में बात नही करते। वो जिनके साथ भी काम करने का फैसला करती है उन्हें काम करने की पूरी फ्रीडम देती हैं और उसके बाद ऑन द सेट वो सिर्फ एक एक्टर के तौर पर आती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *