टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो सकते हैं। वहीं, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव का ग्रेड प्रमोशन हो सकता है। हालांकि, एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की फाइनल लिस्ट के लिए 21 दिसंबर का इंतजार करना होगा। क्योंकि, उसी दिन अपेक्स कमेटी की मीटिंग में नए कॉन्ट्रैक्ट को मंजूरी मिलेगी।

PTI ने अपने सूत्रों के हवाले से ये दावे किए हैं। एजेंसी ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा कि BCCI साल 2022-23 के कॉन्ट्रैक्ट में बड़े बदलाव करने वाली है।

ऋद्धिमान साहा को भी कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया जा सकता है। उनसे इस साल की शुरुआत में कहा गया था कि उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने का मौका नहीं दिया जाएगा। ईशांत शर्मा और रहाणे की भी टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल नजर आ रही है।

B ग्रेड में आ सकते हैं पंड्या
भारतीय टी-20 टीम के भावी कप्तान माने जा रहे हार्दिक पंड्या को भी ग्रेड प्रमोशन मिल सकता है। वे C से B ग्रेड में प्रमोट हो सकते हैं।

सूर्या-गिल को इनाम, ईशान को C ग्रेड
सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। दोनों इस साल शानदार प्रदर्शन किया है और दोनों ही टी-20 और वनडे का अहम हिस्सा हैं। इसलिए दोनों को C कैटेगरी से B में प्रमोशन मिलना तय है। बोर्ड पिछले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाने वाले ईशान किशन को C कैटेगरी में जगह दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *