बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हांबरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि बुमराह की गैरमौजदूगी में उमेश यादव टीम का पेस अटैक लीड करेंगे। मैच के दिन पिच को देखकर बाकी बॉलर्स के सिलेक्शन पर फैसला लेंगे। वहीं, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद चोट की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे।

पारस बोले, हम लंबे समय के बाद टेस्ट खेल रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप माइंडसेट के बाद वनडे और टेस्ट में शिफ्ट करना मुश्किल रहता है। लेकिन, अब हमारे लिए हर गेम महत्वपूर्ण है। हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखकर मैदान में उतरेंगे।

पंत को पता है उनका रोल
पारस बोले, ऋषभ पंत नेट्स में अटैकिंग बल्लेबाजी की ही प्रैक्टिस करते हैं। गेम के इस फॉर्मेट में उन्हें टीम की जरूरतें पता हैं। वे उसी हिसाब से अपना गेम भी खेलते हैं। पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारत के टॉप रन स्कोरर भी हैं। उन्होंने भारत के लिए 10 मैचों में 720 रन बनाए हैं।

पारस बोले, हमारे लिए बेस्ट पार्ट है कि सभी प्लेयर्स लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। सिराज और उमेश लंबे समय से फर्स्ट क्लास खेल रहे हैं। सैनी ने भी बांग्लादेश के खिलाफ ए टूर पर बढ़िया खेला। पुजारा भी लगातार काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

पिच पर निर्भर करेगा टीम सिलेक्शन
पारस बोले कि पिच और सिचुएशन को देखकर टीम में बॉलर्स के सिलेक्शन पर फैसला लिया जाता है। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में एक ही पिच है। पिछले वनडे में हमें यहां फ्लैट विकेट मिला था। अगर टेस्ट में भी फ्लैट विकेट ही रहा तो 20 विकेट लेना मुश्किल होगा।

स्पिनर्स को थोड़ी भी मदद रही तो हम 3 स्पिनर्स, 2 पेसर्स के साथ जा सकते हैं। मैच के दिन पिच को देखकर ही फैसला लेंगे कि 3 स्पिनर्स खिलाना है या 2 स्पिनर्स।

उमेश लीड करेंगे बॉलिंग अटैक
पारस ने कहा, ‘उमेश यादव लंबे समय से भारत के लिए टेस्ट खेल रहे हैं। इस सीरीज में उमेश ही पेस डिपार्टमेंट को लीड करेंगे। सिराज ने टेस्ट बॉलर के रूप में बेहतरीन सुधार किया है। ये दोनों ही प्लेयर बांग्लादेश के खिलाफ अहम साबित होंगे।’

उमेश यादव ने भारत के लिए 52 टेस्ट में 158 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *