भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज सुबह 11.30 बजे से चटगांव में खेला जाएगा। शुरुआती दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया तीसरा मुकाबला जीतकर क्लीन स्वीप से बचने उतरेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ पहली बार लगातार 3 वनडे मैच जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

चोट के चलते बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रोहित शर्मा की जगह लोकेश राहुल भारत की कप्तानी करेंगे। भारत के दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी चोटिल होने के बाद तीसरे मैच से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारत कम से कम 3 बदलाव के साथ मैदान में उतरेगा। इस खबर में आगे वेदर कंडीशन, पिच रिपोर्ट और दोनों ही टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 देखेंगे।

50% जीत का रिकॉर्ड है राहुल का
लोकेश राहुल की कप्तानी में भारत ने 6 वनडे खेले हैं। 3 में जीत और 3 में टीम को हार मिली है। इसी साल जनवरी में साउथ अफीका के खिलाफ उन्होंने पहली बार भारत की वनडे कप्तानी की थी। तब हमें 3-0 से सीरीज हार का सामना करना पड़ा था। फिर अगस्त 2022 में उनकी कप्तानी में टीम ने जिम्बाब्वे को 3-0 से हराया था।

राहुल ने टेस्ट और टी-20 में एक-एक बार टीम की कमान संभाली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में हम 7 विकेट से हारे थे। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 हमने 101 रन से जीता था।

वेदर रिपोर्ट क्या कहती है?
बांग्लादेश में इस वक्त ठंड का मौसम है। शनिवार को शहर में 17 से 29 डिग्री के बीच टेम्परेचर रहेगा। सुबह 10 बजे के बाद धूप रहेगी। रात 8 बजे के बाद ओस गिरने के चांस हैं। लेकिन, शुरुआत दोनों वनडे रात 8.30 बजे तक ही खत्म हो गए थे। ऐसे में ओस ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाएगी।

हाई स्कोरिंग नहीं है पिच
चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला जाएगा। यहां अब तक 23 वनडे खेले गए। इनमें 2 ही बार 300 से ज्यादा का स्कोर बन सका। हाईएस्ट स्कोर 309 रहा है। फर्स्ट इनिंग का एवरेज स्कोर 215 और सेकेंड इनिंग का 190 रन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *