साउथ के सुपर स्टार विजय देवरकोंडा से बुधवार को ED ने 9 घंटे पूछताछ की। देवरकोंडा सुबह करीब 8 बजे ED के दफ्तर पहुंचे थे। उनसे फिल्म लाइगर में विदेशी फंडिंग को लेकर जांच एजेंसी ने सवाल-जवाब किए।

ED दफ्तर से बाहर निकलने के बाद विजय ने कहा कि पॉपुलैरिटी मिलने से कुछ साइड इफेक्ट और परेशानियां भी होती हैं। मुझे एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया तो मैंने अपना कर्तव्य निभाया। ED ने मुझे दोबारा नहीं बुलाया।

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से भी पूछताछ हो चुकी है
इससे पहले 17 नवंबर को फिल्म के प्रोड्यूसर चार्मी कौर और डायरेक्टर पुरी जगन्नाध से भी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के आरोप में पूछताछ की जा चुकी है। दरअसल, फिल्म लाइगर के जरिए देवरकोंडा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह तमिल फिल्म की रीमेक है। हिन्दी में बनी फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने की शिकायत
कांग्रेस नेता बक्का जुडसन ने एक शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म में कुछ नेताओं ने भी पैसे लगाए थे। इस फिल्म के जरिए बड़ी आसानी से ब्लैक मनी को व्हाइट कन्वर्ट कर दिया गया है।

ED को शक है कि कई कंपनियों ने फिल्म मेकर्स के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए थे। अब मेकर्स से फिल्म में इन्वेस्ट करने वालों की पेमेंट डिटेल मांगी गई है। इसके साथ ही कहां-कहां पैसे खर्च किए गए हैं, इसकी भी डिटेल मांगी गई है।

25 अगस्त को रिलीज हुई थी ‘लाइगर’
पुरी जगन्नाध के निर्देशन में बनी लाइगर 25 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म में विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे और राम्या कृष्णन अहम किरदारों में थे। फिल्म में इंटरनेशनल फाइटर माइक टाइसन ने भी कैमियो रोल प्ले किया है। लाइगर में एक मां- बेटे की कहानी दिखाई गई है, जहां एक चाय बेचने वाली महिला अपने बेटे को फाइटर बनाना चाहती है।

बॉलीवुड से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए…

1. इजराइली फिल्म मेकर ने कहा- कश्मीर फाइल्स का एजेंडा सच बोलना नहीं, बल्कि सरकारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *