भारत-पाक सरहद पर आए ड्रोन को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने गिराने में सफलता हासिल की है। खास बात है कि इस बार ड्रोन को मार गिराने वाली 2 महिला BSF जवान हैं। ड्रोन के साथ-साथ BSF ने हेरोइन की खेप भी बरामद की है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ड्रोन के साथ बंधी मिली हेरोइन की खेप।
ड्रोन के साथ बंधी मिली हेरोइन की खेप।

अमृतसर के रमदास सेक्टर के अंतर्गत आने वाले BOP दरिया मूसा गांव चाहढ़पुर में ड्रोन की मूवमेंट रात 11 बजे के करीब हुई। BSF की महिला कांस्टेबल प्रीति और भाग्यश्री इस दौरान गश्त पर थीं। ड्रोन की आवाज सुनते ही वह दोनों अलर्ट हो गईं। दोनों ने तकरीबन 25 राउंड फायर किए। कुछ समय बाद ड्रोन की आवाज आनी बंद हो गई। इलाके में सर्च किया गया तो खेतों में एक हैक्साकॉप्टर चाइना मेड ड्रोन बरामद मिला, जिससे हेरोइन की खेप बंधी थी।

BSF की तरफ से गिराया गया ड्रोन।
BSF की तरफ से गिराया गया ड्रोन।

हेरोइन के पैकेट की हो रही जांच
BSF के जवानों ने हेरोइन के पैकेट को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल सुरक्षा कारणों से पैकेट को अभी खोला नहीं गया। पैकेट खोलने व जांच के बाद उसमें मिलने वाली हेरोइन की मात्रा के बारे में स्पष्ट कहा जा सकता है।

STF ने इसी इलाके से जब्त किए थे विदेशी पिस्टल
यह वही इलाका है, जहां से पिछले दिनों 25 नवम्बर की रात को 2 बार ड्रोन एक्टिविटी हुई थी। सूचना है कि अमृतसर में STF की तरफ से पकड़ी गई 2.20 किग्रा हेरोइन, 8 पिस्तौल भी इसी इलाके से भारत पहंची थी।

सम्मानित की जाएंगी महिला जवान
BSF के उच्चाधिकारियों का कहना है कि दोनों ही महिला जवान प्रीति और भाग्यश्री को सम्मानित किया जाएगा। यह पहला मामला है, जब महिला जवानों ने ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *