हरियाणा की दिल्ली होलसेल मार्केट पर नजर है। हरियाणा के CM मनोहर लाल मार्केट के विस्तार या शिफ्ट कराने की कोशिश में लग गए हैं। हरियाणा भवन में CM मनोहर लाल ने दिल्ली की 11 व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने व्यापारियों को वेयर हाउसिंग पॉलिसी का भी प्रपोजल दिया।

मार्केट के लिए जगह भी देगा हरियाणा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली के होलसेल व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों का स्वागत किया। उन्होंने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि दिल्ली की होलसेल मार्केट यदि शिफ्ट होती है तो साथ लगते हरियाणा के हिस्से में पूरे एरिया का विस्तृत विकास करके उन्हें मार्केट स्थापित करने के लिए जगह दी जाएगी।

नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होलसेल व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से बातचीत करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।
नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होलसेल व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से बातचीत करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

सभी सुविधाएं देने का वादा किया
सीएम ने कहा कि होलसेल व्यवसाय से जुड़ी व्यापारिक एसोसिएशन अपनी मांग हरियाणा सरकार के सामने रखें। उनकी मांगों के बाद संबंधित अधिकारियों का उनसे तालमेल करवा कर मार्केट स्थापना की वृहद योजना तैयार की जाएगी। मार्केट प्लेस में ही बैंक, होटल, ट्रांसपोर्ट, कामगारों के रहने, रोजमर्रा की जरूरतों के सामान का बाजार आदि सभी मूलभूत आवश्यकता व सुविधाएं देने का वादा किया।

वेयरहाउस पॉलिसी का प्रपोजल
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो दिल्ली की होलसेल मार्केट व्यापारियों के लिए हरियाणा सरकार वेयरहाउसिंग की पॉलिसी भी लेकर आएगी। मीटिंग में व्यापारियों ने कहा कि दिल्ली में अब व्यापार करना आसान नहीं है। यहां मार्केट तंग हो गई है और प्रदूषण के नाम पर ट्रांसपोर्ट को बार-बार बंद कर दिया जाता है जिससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

व्यापारियों ने कहा कि यहां मार्केट तंग हो गई है और प्रदूषण के नाम पर ट्रांसपोर्ट को बार-बार बंद कर दिया जाता है। जिससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *