गुरुद्वारा श्री गुरु  सिंह सभा जंडली में लगाया जाएगा कैम्प, पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से शहर के सभी 20 वार्डों में प्रतिदिन लगाए जाएंगे मैगा कैम्प
अम्बाला। जिले में आयुष्मान भारत योजना के तहत अंतोदय परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य जोर-शोर से जारी है। पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से अब शहर के प्रत्येक वार्ड में ऐसे नि:शुल्क मैगा कैम्प प्रतिदिन लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वार्ड नं. 10 के धर्मशाला श्री रविदास मंदिर में लगाए गए कैम्प में 313 लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया, वहीं 163 लोगों के मौके पर ही आयुष्मान कार्ड बनाए गए।
इसी कड़ी में अगला नि:शुल्क मैगा कैम्प शनिवार को वार्ड नं. 15 के गुरुद्वारा श्री गुरु  सिंह सभा, जंडली में लगाया जाएगा। कैम्प में ऐसे परिवारों जिनकी परिवार पहचान पत्र के अनुसार प्रमाणित   वार्षिक आय 1.80 लाख रुपए से कम है के कार्ड बनाए जाएंगे।  गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा,  जंडली में यह कैम्प सुबह 10 बजे से लगाया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत ऐसे परिवारों का निजी व सरकारी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक का इलाज नि:शुल्क किया जा रहा है। लाभार्थी को अपना आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए अपना परिवार पहचान पत्र व आधार कार्ड लाना आवश्यक होगा। पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चैरीटेबल ट्रस्ट पात्र लोगों से अपील करता है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर इस नि:शुल्क आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए लगाए जा रहे कैम्पों का लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *