हिसार। आदमपुर उपचुनाव के लिए नाम वापसी के बाद अब 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में बचे हैं। कुल 23 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए थे, जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी भूपेंद्र ने नामांकन वापस ले लिया। अब आदमपुर दंगल में 12 दलों के उम्मीदवारों के अलावा 11 निर्दलीय प्रत्याशियों में मुकाबला होेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने बताया कि उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए गए हैं।

आदमपुर उप चुनाव में फिलहाल 22 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें चार प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के प्रचार में उनके दलों के स्टार प्रचारक भी आएंगे। उम्मीदवार के समर्थन में 31 अक्तूबर तक रैली, जनसंपर्क, रोड शो कर सकेंगे। भाजपा की ओर से अभी केवल भव्य बिश्नोई, कुलदीप बिश्नोई, रेनुका बिश्नोई ही प्रचार की कमान थामे हुए हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश जेपी के लिए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान प्रचार कर रहे हैं। आप प्रत्याशी के लिए राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता, डॉ. अशोक तंवर ही जनसंपर्क चलाए हुए हैं। आदमपुर उपचुनाव के लिए भाजपा की ओर से 35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें सीएम मनोहरलाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के अलावा त्रिपुरा के सीएम विप्लव देव शामिल हैं। कांग्रेस की लिस्ट में 39 प्रचारक हैं, जिसमें प्रदेश के बाहर से कोई नेता शामिल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *